15177 Views 06 Jan, 2021 PDF

Kanya Rashi Rashifal | June 2021 | कन्या राशि मासिक राशिफल जून 2021 | Virgo Monthly horoscope June

Kanya Rashi Rashifal | June 2021 | कन्या राशि मासिक राशिफल जून 2021 | Virgo Monthly horoscope June

कन्या राशि जून 2021 का मासिक राशिफल
कन्या राशियों को यह एक मिश्रित महीना लग सकता है। काम पर ध्यान अधिक हो सकता है और रिश्तेदारों के साथ मेलजोल के लिए समय की कमी हो सकती है। कुछ अपरिहार्य यात्राएँ हो सकती हैं जो आपको परिवार के सदस्यों से अलग कर देंगी, और इससे आपके परिवार में एकता कम हो सकती है। लेकिन इस दौरान दोस्तों से मदद मिलेगी। आप नई चीज़ों को सीखने में दिलचस्पी ले सकते हैं, और पैसे के मामलों को भी अच्छी तरह से संभाल सकते हैं। अब आप एक आध्यात्मिक दृष्टिकोण विकसित कर सकते हैं। लेकिन मानसिक थकावट की संभावना है, जो आपके स्वास्थ्य को खराब कर सकती है। इस महीने काम का मोर्चा बेहतर रहेगा और आप अपने कर्तव्यों का कुशलता से निर्वाह करेंगे। व्यवसाय में अभी प्रगति की संभावना है, और व्यापारिक गतिविधियों में सफलता मिलेगी। लेकिन आपको कुछ समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है। आपमें से कुछ जोखिम भरे निवेश से नुकसान का सामना कर सकते हैं। स्वास्थ्य ठीक रहेगा, लेकिन अधिक काम करने से आपकी सेहत पर बुरा असर पड़ सकता है। इसलिए अपनी सेहत और फिटनेस का ख्याल रखें। छात्र माता-पिता और शिक्षकों की सलाह पर ध्यान केंद्रित करके अपनी पढ़ाई में उत्कृष्टता प्राप्त कर सकते हैं।

कन्या राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार पारिवारिक जीवन
इस माह थोड़ा सजग रहने की आवश्यकता हैं क्योंकि आपको या आपके परिवार में किसी सदस्य को कोई गंभीर बीमारी हो सकती हैं। इसलिये पहले से ही पूरी सावधानी बरते। घर में भी तनाव व चिंता का माहौल रहेगा। सभी के बीच आपसी प्रेम बना रहेगा।

किसी भी प्रकार के अपशकुन से बचने के लिए प्रतिदिन पोष्टिक आहार का नियमित रूप से सेवन करे जिससे आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता पहले की तुलना में ज्यादा मजबूत होगी। सुबह के समय योग करना भी आपके लिए लाभदायक हो सकता है।

कन्या राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार व्यापार व नौकरी
व्यापारियों के लिए यह माह उत्तम रहेगा व अपने कार्यक्षेत्र में उन्हें सफलता हाथ लगेगी। इस दौरान अन्य घरवालों का भी भरपूर साथ मिलेगा जो व्यापार को फलने-फूलने में योगदान देगा। माता-पिता का आशीर्वाद भी आप पर बना रहेगा जिस कारण आपके आत्म विश्वास में बढ़ोत्तरी होगी।

सरकारी अधिकारियों को अपने कार्यक्षेत्र में प्रोत्साहन मिलेगा व सीनियर्स के द्वारा उन्हें प्रमोशन मिलने की भी प्रबल संभावना हैं। प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों में इस माह उदासी का माहौल रहेगा व ज्यादा काम करने के कारण वे तनाव में रहेंगे।

कन्या राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार शिक्षा व करियर
विद्यार्थियों के लिए यह माह आपाधापी से भरा रहेगा व मनचाहा परिणाम पाने के लिए उन्हें और मेहनत करने की आवश्यकता होगी। ऐसे समय में धैर्य से काम लेना होगा व किसी बात से निराश होने की बजाये स्वयं पर विश्वास बनाये रखना होगा।

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों का मन इस माह पढ़ाई में नही लगेगा तथा वे अपने लिए नए क्षेत्रों को चुनने के लिए प्रोत्साहित होंगे। कन्या राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार प्रेम जीवन जिन लोगों की अपने जीवनसाथी के साथ कुछ अनबन चल रही हैं तो उसके इस माह समाप्त होने की संभावना हैं। इस दौरान दोनों एक दूसरे से खुलकर बात करें व किसी भी समस्या को मिलकर सुलझाएं। विवाहित लोग अपने पार्टनर के और करीब महसूस करेंगे व इस समय का भरपूर आनंद उठाएंगे।

अविवाहित लोगों के लिए इस माह विवाह के अच्छे योग है। इसलिये वे किसी भी अवसर की अनदेखी न करे व उस पर अच्छे से विचार-विमर्श करे।

कन्या राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार स्वास्थ्य जीवन
इस माह आपको पेट से संबंधित कोई समस्या हो सकती हैं जिससे आप बेचैन रहेंगे। जैसे कि दस्त या कब्ज होना, गैस बनना, अपच की समस्या होना इत्यादि। इस दौरान अपने खानपान का विशेष ध्यान रखे व ज्यादा तला-भुना खाने से बचे।

मानसिक रूप से आप एक दम स्वस्थ रहेंगे व कोई चिंता नही होगी। मन में अच्छे विचार आएंगे तथा प्रतिदिन आप स्वयं में एक नयी ऊर्जा को पाएंगे।

सलाह: यदि आप दोस्तों के साथ ज्यादा घूमने-फिरने के आदि हैं तो इस माह थोड़ा संभल जाइए क्योंकि इस माह ज्यादा खर्चा होने की संभावना है। ऐसे में यह बाद में आपके लिए समस्या उत्पन्न कर सकता है।

As the top Jyotish in India, Pandit Acharya V Shastri ji (Best Astrologer in Delhi NCR) strongly recommends following these tips to bring the power of the moon in your favor again. Book your appointment or get assistance on call from the leading astrologer today for a more personalized analysis of your planets.

India's Famous Astrologers, Tarot Readers, Numerologists on a Single Platform. Call Us Now. Call Certified Astrologers instantly on Dial199 - India's #1 Talk to Astrologer Platform.  Expert Live Astrologers. 100% Genuine Results.