13549 Views 06 Jan, 2021 PDF

Tula Rashi Rashifal | June 2021 | तुला राशि मासिक राशिफल जून 2021 | Libra Monthly horoscope June

Tula Rashi Rashifal | June 2021 | तुला राशि मासिक राशिफल जून 2021 | Libra Monthly horoscope June

तुला राशि जून 2021 का मासिक राशिफल
तुला राशी लोगों के लिए एक अच्छा महीना होगा। आपके जीवनसाथी और बच्चों के साथ काम और घरेलू संबंध सहज होंगे। सफलता और लाभ संभव है। लेकिन आपके जीवनसाथी, ससुराल वालों और परिवार के सदस्यों के साथ रिश्ते में कुछ समस्याएँ हो सकती हैं। घर पर बहुत सारी जिम्मेदारियां हो सकती हैं, और कुछ गलतफहमी भी पैदा हो सकती है। इस माह आप सौभाग्य का आनंद लेंगे। इस माह अनुकूल ग्रहों के कारण धन का प्रवाह ठीक रहेगा। व्यापार के माध्यम से आय में वृद्धि होगी, और वित्त के संबंध में तनाव अनुपस्थित रहेगा। अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें। योग और ध्यान करें और रोजाना भगवान से प्रार्थना करें। छात्रों को अपने शिक्षकों और गुरुओं की मदद से अनुकूल समय मिल सकता है। साथ ही, सितारे उन्हें सफलता दिलाएंगे। छात्र बोल्ड, क्रिएटिव और स्मार्ट बनेंगे और वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

तुला राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार पारिवारिक जीवन
इस माह परिवार के सदस्यों में किसी बात को लेकर अनबन हो सकती है इसलिये अपने क्रोध को नियंत्रण में रखे व कटु वचन कहने से बचे। अपनी माता के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे व उनकी उचित समय पर भोजन खाने की आदत डाले।

बच्चों के भविष्य को लेकर ज्यादा चिंता न करे व बिना कारण उन पर क्रोध करने से बचे अन्यथा वे आपसे दूर हो सकते हैं। कोई समस्या हो तो उसे अपने किसी मित्र या रिश्तेदार के साथ अवश्य साँझा करे।

तुला राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार व्यापार व नौकरी
व्यापारियों को इस माह लाभ मिलने की प्रबल संभावना हैं व कई नए समझौते हो सकते हैं जो भविष्य की दृष्टि से लाभदायक होंगे। इस दौरान अपने शत्रुओं का विशेष ध्यान रखे व कुछ गलत समझौता करने से बचे अन्यथा आपको नुकसान भी हो सकता हैं।

सरकारी अधिकारियों के लिए इस माह यात्रा करने के योग हैं व उन्हें काम से किसी और शहर में जाना पड़ सकता हैं। इस दौरान स्वयं के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे। प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों की उन्नति संभव हैं व उन्हें अपने बॉस से विशेष प्रोत्साहन मिल सकता हैं।

तुला राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार शिक्षा व करियर
इस माह छात्रों को उचित मार्गदर्शन मिलेगा जिससे उन्हें सफलता मिलेगी। अपने माता-पिता के परामर्श को ध्यान से सुने व उसे अपने जीवन में अपनाएं जो भविष्य के लिए सहायक सिद्ध होगा। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों में से मैनेजमेंट के छात्रों के लिए यह माह अच्छा जायेगा।

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को इस माह भी असफलता हाथ लगेगी व किसी अवसर के ना आने से उनके मन में एक बेचैनी रहेगी। ऐसे समय में धैर्य को बनाये रखे।

तुला राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार प्रेम जीवन
आपकी अपने साथी के साथ कुछ बातों को लेकर अनबन होती रहेगी ऐसे में मन खट्टा रह सकता हैं। इस समय अहंकार को अपने मन में न आने दे व उन्हें समझने का प्रयत्न करे। दोनों की समझदारी से यह समस्या आसानी से सुलझ सकती हैं।

अविवाहित लोगों को इस माह शादी के कुछ अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं, इसलिये उनका विशेष ध्यान रखे। इन्हीं में से कोई आपका अच्छा जीवनसाथी भी बन सकता हैं।

तुला राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार स्वास्थ्य जीवन
यदि आप किसी गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं जैसे कि कैंसर, एड्स इत्यादि तो इस माह अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे। माह के मध्य में अचानक से आपका स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। इसलिये पहले से ही सजग रहेंगे तो कोई समस्या नही होगी।

माह के तीसरे सप्ताह में काम का बोझ ज्यादा रहने के कारण मन परेशान रह सकता  है। ऐसे में आप स्वयं पर दबाव महसूस करेंगे तथा क्या किया जाये और क्या नही, इसी उलझन में रहेंगे। ऐसे में किसी बड़े या सीनियर का परामर्श बहुत काम आएगा।

सलाह: महिलाओं को इस माह अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता हैं अन्यथा उन्हें कोई गंभीर बीमारी होने की आशंका हैं। आपको मुख्यतया खाना बनाते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

As the top Jyotish in India, Pandit Acharya V Shastri ji (Best Astrologer in Delhi NCR) strongly recommends following these tips to bring the power of the moon in your favor again. Book your appointment or get assistance on call from the leading astrologer today for a more personalized analysis of your planets.

India's Famous Astrologers, Tarot Readers, Numerologists on a Single Platform. Call Us Now. Call Certified Astrologers instantly on Dial199 - India's #1 Talk to Astrologer Platform.  Expert Live Astrologers. 100% Genuine Results.