14200 Views 06 Jan, 2021 PDF

Singh Rashi Rashifal June 2021 | सिंह राशि मासिक राशिफल जून 2021 | Leo Monthly horoscope June 2021

Singh Rashi Rashifal June 2021 | सिंह राशि मासिक राशिफल जून 2021 | Leo Monthly horoscope June 2021

सिंह राशि जून 2021 का मासिक राशिफल
सिंह राशि वालों के लिए मिश्रित महीना है, लेकिन उनकी किस्मत बढ़ सकती है। आपके परिवार में कुछ सकारात्मक बदलाव हो सकते हैं जैसे बच्चे का जन्म या शादी। यह परिवार के खर्चों को बढ़ा सकता है और कुछ तनाव का कारण बन सकता है, हालांकि आप ऐसी चीजों के लिए खर्च करने में प्रसन्न होंगे।कर्ज और बीमारियों के कारण कुछ मानसिक तनाव हो सकता है, लेकिन आप इसे आसानी से दूर कर सकते हैं। इस महीने आपके वित्त और रिश्तों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने की संभावना है, क्योंकि आपके पास आपके गुरु का आशीर्वाद है। इस महीने काम में सफलता मिल सकती है, लेकिन आपको परियोजनाओं और असाइनमेंट पर विदेश जाना पड़ सकता है। आप हल्के आक्रामकता और तनाव महसूस कर सकते हैं क्योंकि ग्रह आपको भावुक और ऊर्जावान बना देंगे, लेकिन गुस्सा भी। यदि आप अपने कार्यों और विचारों के लिए काम और मान्यता के अच्छे परिणाम चाहते हैं तो अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें। क्रोध से संबंधित स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं, इसलिए ध्यान का प्रयास करें। आप मौसम के तहत थोड़ा महसूस कर सकते हैं और अक्सर सिरदर्द से पीड़ित हो सकते हैं। गायत्री मंत्र और हनुमान चालीसा का जाप करें। क्रोध से बचें और सात्विक भोजन करें।छात्रों के लिए उत्पादक महीना होने की संभावना है।

सिंह राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार पारिवारिक जीवन
इस माह आपके परिवार में किसी के विवाह का योग बन रहा हैं। इस दौरान घर में कोई छोटा-मोटा फंक्शन होने की भी संभावना हैं लेकिन किसी भी फंक्शन में ज्यादा लोगों को बुलाने से बचे अन्यथा यह आपके व आपके परिवार के लिए अशुभ होगा।

घर के किसी सदस्य का आपसे किसी बात को लेकर मतभेद होने की संभावना हैं। इसलिये ऐसे समय में अपनों से बड़ों का परामर्श ले व तभी कोई निर्णय ले।

सिंह राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार व्यापार व नौकरी 
व्यापारिक दृष्टि से यह माह आपके लिए नए लाभ के अवसर लेकर आएगा किंतु आपको सजग रहने की आवश्यकता हैं। पिछले कुछ महीनों में आपको जो भी घाटा हुआ हैं वह इस माह लाभ में बदल जायेगा। इस माह यदि आप सही क्षेत्र में पैसों को निवेश कर देंगे तो भविष्य में यह आपके लिए सहायक हो सकता हैं।

सरकारी अधिकारी इस माह अपने शहर से दूर काम पर जा सकते हैं या उनका स्थानांतरण भी हो सकता हैं। ऐसे समय में यात्रा करते समय पूरी सावधानी रखे व सतर्क रहे। प्राइवेट जॉब कर रहे लोगों को इस माह अपने सहकर्मियों की ओर से पूरा सहयोग मिलेगा तथा वे अपने कार्य में उन्नति करेंगे।

सिंह राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार शिक्षा व करियर
स्कूल में पढ़ रहे छात्रों को इस माह अपने अध्यापकों से किसी बात को लेकर डांट सुननी पड़ सकती हैं जिससे उनका मन निराश होगा। ऐसे में पढ़ाई पर पूरा ध्यान दे व अच्छे से अच्छा परिणाम देने की कोशिश करे। उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे लोगों को इस माह ज्यादा काम होगा लेकिन अंत में यह उनके लिए लाभदायक सिद्ध होगा।

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को इस माह अपने सीनियर्स का सहयोग मिलेगा जो उनका उचित मार्गदर्शन करेंगे। आप अपने कार्यक्षेत्र को बदलने का भी विचार करेंगे जो भविष्य की दृष्टि से आपके लिए  लाभदायक हो सकता हैं।

सिंह राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार प्रेम जीवन
जिनका विवाह हो चुका हैं उनका अपने साथी के साथ संबंध और मधुर होगा लेकिन दोनों एक दूसरे को कम समय दे पाएंगे। एक दूसरे से दूर रहने के कारण निराशा तो होगी लेकिन आपसी समझ से रिश्तों में मजबूती और बढ़ेगी। रिलेशन में रह रहे लोगों का इस माह अपने साथी से मोहभंग हो सकता हैं।

जो लोग विवाह की प्रतीक्षा में हैं उन्हें इस माह कोई अच्छा जीवनसाथी मिल सकता है। इसलिये स्वयं को अति-उत्तेजित करने से बचे व उनके साथ सरलता से बात करे। सिंह राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार स्वास्थ्य जीवन शारीरिक दृष्टि से यह माह आपके लिए सही रहेगा व कोई बीमारी नही होगी लेकिन मानसिक रूप से किसी बात की चिंता आपको सताती रहेगी। मन ही मन आप किसी बात को लेकर आशंका में रहेंगे जिससे मानसिक तनाव होने की संभावना हैं। ऐसे में योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करे।

यदि आप अस्थमा की बीमारी से झूझ रहे हैं तो इस माह अपना विशेष ध्यान (रखे। घर से बाहर निकलते समय इनहेलर को हमेशा अपने साथ रखे अन्यथा समस्या बढ़ सकती है।

सलाह: यदि आप अपने करियर को लेकर आशंकित है और नौकरी ढूंढने का प्रयास कर रहे है तो इस माह आपको अपने किसी रिश्तेदार या मित्र की ओर से नौकरी का अवसर मिल सकता है लेकिन इसमें आपको अपनी ओर से पूरी सतर्कता दिखानी पड़ेगी।

As the top Jyotish in India, Pandit Acharya V Shastri ji (Best Astrologer in Delhi NCR) strongly recommends following these tips to bring the power of the moon in your favor again. Book your appointment or get assistance on call from the leading astrologer today for a more personalized analysis of your planets.

India's Famous Astrologers, Tarot Readers, Numerologists on a Single Platform. Call Us Now. Call Certified Astrologers instantly on Dial199 - India's #1 Talk to Astrologer Platform.  Expert Live Astrologers. 100% Genuine Results.