11559 Views 05 Sep, 2020 PDF

मेष राशिफल 2021 - Mesh Rashifal 2021 in Hindi

मेष राशिफल 2021 - Mesh Rashifal 2021 in Hindi

मेष भविष्यफल 2021 (Aries Predictions 2021)

वर्ष 2021 की शुरुआत में बृहस्पति दसवें भाव में मकर राशि में गोचर करेगा। बृहस्पति लघु अवधि के लिए प्रतिगामी और प्रगतिशील होगा। शनि भी मकर राशि में गोचर कर रहे हैं जो कि आपका है दसवां घर। राहु और केतु भी दूसरे और आठवें भाव में क्रमशः वृषभ और वृश्चिक राशि से गोचर करेंगे।

मेष राशि के लिए पारिवारिक जीवन राशिफल 2021 (Family Life Horoscope for Aries 2021)

यह वर्ष पारिवारिक जीवन के लिए मिश्रित परिणाम देगा। शुरुआत और अंतिम तिमाही वर्ष के लिए अनुकूल नहीं माना जा सकता है। परिवार के साथ सम्बंधों में गलतफहमी हो सकती है। आप विशेष रूप से इस दौरान मनमौजी और जिद्दी बन सकते हैं। वर्ष की अंतिम तिमाही आक्रामकता स्थिति को और बढ़ा सकती है। आपतनावपूर्ण रहने की प्रवृत्ति विकसित हो सकते है। इस अवधि के दौरान आपको परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के स्वास्थ्य का ध्यान करने की आवश्यकता है

लेकिन अप्रैल से अगस्त 2021 तक के महीने आपके पारिवारिक जीवन में सकारात्मक रहेंगे। आपको अपने परिवार के सदस्यों, सर्कल और रिश्तेदारों, मित्र से वांछित सम्मान और सहयोग मिलेगा। आपके घर में कुछ शुभ समारोह भी हो सकते हैं, धार्मिक और धार्मिक चीजों के प्रति भी आपका झुकाव रहेगा।

मेष राशि के लिए विवाहित जीवन राशिफल 2021 (Married Life Horoscope for Aries 2021)

वर्ष 2021 की पहली छमाही आमतौर पर विवाहित जीवन के लिए अनुकूल नहीं है। आपको अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है। मई के महीनों में विवाहित जीवन सम्बंधों की उम्मीद की जा सकती है। सितंबर का महीना अक्टूबर 2021 तक भी अनुकूल हैं लेकिन आपको अंतिम तीन महीनो के दौरान सतर्क रहने की आवश्यकता है। वर्ष 2021 के महीने। ये महीने केवल वैवाहिक समस्याएँ दे सकते हैं बल्कि इन महीनों के दौरान जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी चिंता का कारण हो सकता है।

मेष राशि वालों के लिए लव लाइफ राशिफल 2021 (Love Life Horoscope for Aries people 2021)

अधिकांश समय अनुकूल परिणाम देने के लिए प्रेमी भी इस वर्ष नहीं मिल सकते हैं। वर्ष के दौरान अहंकार अधिक रहने की संभावना है जिससे सम्बंधों में समस्या हो सकती है। आपको अपने अहंकार को नियंत्रित करने की आवश्यकता है। वर्ष की पहली छमाही आम तौर पर सकारात्मक नहीं है। साल के आखिरी महीने फिर से परेशानी पैदा कर सकते हैं। जुलाई के महीने औरअक्टूबर 2021 कुछ सकारात्मक परिणाम दे सकता है इस दौरान विवहा होने के भी योग बनते है।

मेष राशि के जातकों के लिए व्यावसायिक या व्यावसायिक राशिफल 2021 (Professional Horoscope for Aries people 2021)

कार्य छेत्र के लिए भी यह साल अनुकूल साबित नहीं हो सकता है। यह वर्ष आपके लिए परीक्षण का समय साबित होगा। आपको अपनी मेहनत का फल नहीं मिलेगा, आपको अपनी उम्मीदों पर खरा उतरना होगा। आपके वरिष्ठ आपके प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं हो सकते हैं और आपको अपने कार्यस्थल पर अपमान का सामना करना पड़ सकता है। आपको निचले स्तर पर काम करने के लिए मजबूर किया जा सकता है। कार्य छेत्र में स्थानांतरित भी संभव है। कुछ झूठे आरोप भी आप पैर लगाये जा सकते है।

मई 2021 से आपको कुछ महीनों के लिए कुछ राहत मिलनी शुरू हो सकती है। आप अपने कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को पूरा करने में सफल होंगे और प्रशंसा भी मिलेगी। आय के कुछ नए स्रोत आपको खुश करेंगे। लेकिन साल की अंतिम तिमाही फिर से कार्य छेत्र के बारे जिंदगीमें कुछ मुद्दे दे सकती है। अहंकारी दृष्टिकोण से बचना चाहिए। शांत और धैर्य कार्यस्थल अधिक सकारात्मक परिणाम देगा। इस साल निवास के बदलाव की भी संभावना है।

मेष राशि के लिए धन सम्बन्धित राशिफल 2021 (Money and Financial matter in Aries Horoscope 2021)

वर्ष 2021 की पहली तिमाही में सकारात्मक परिणाम दें। ओर हो सकता है वित्तीय स्थिति स्थिर रहे। वर्ष के मध्य महीनो मैं आय के नए स्रोतों के दौरान ही राहत मिलेगी। आप धन की भारी आमद के बावजूद के अनावश्यक व्यय के कारण भी बेचैन रह सकते हैं। सट्टा, निवेश या शेयरों में साल के आखिरी महीने के दौरान ही विचार किया जा सकता है। हालाँकि, आप लंबी अवधि के शेयरों आदि में निवेश करने का विकल्प चुन सकते हैं।

मेष राशि वालों का स्वास्थ्य राशिफल 2021 (Health Horoscope of Aries people 2021)

इस वर्ष के दौरान अधिकांश समय कुछ स्वास्थ्य सम्बंधी समस्याएँ दे सकता है। वर्ष की शुरुआत आपको आक्रामक रख सकती है और आपको मानसिक शांति नहीं मिल सकती है। अप्रैल, मई और सितंबर, अक्टूबर 2021 के महीने स्वास्थ्य के लिए अनुकूल हैं। वर्ष के अंतिम दो महीनों के दौरान आपको अपने स्वास्थ्य की अधिक देखभाल की आवश्यकता होती है। इस दौरान वर्ष 2021 में बुखार और थकान से सम्बंधित कुछ कुछ समस्याएँ होती रहेंगी।

Aries Horoscope 2021 | Aries Rashiphal 2021 | Best Youtube Video

India's Top Astrologers Online - Live Astrology Consultation

India's Famous Astrologers, Tarot Readers, Numerologists on a Single Platform. Call Us Now. Call Certified Astrologers instantly on Dial199 - India's #1 Talk to Astrologer Platform.  Expert Live Astrologers. 100% Genuine Results.