13005 Views 01 Jan, 2020 PDF

12 Rashi Masik Rashifal Jan 2021

12 Rashi Masik Rashifal Jan 2021

मासिक राशिफल जनवरी 2021

यह इस वर्ष का पहला महीना यानी जनवरी आरम्भ होने के साथ ही व्यापार, व्यवसाय और नौकरी आदि, यानि हर छेत्र में मुनाफ़ा और प्रगति को लेकर योजने बननी होनी शुरू हो जाती है। आखिर यह जनवरी व्यापारिक वर्ष का हिसाब-किताब करने और नए व्यापारिक वर्ष की प्रारम्भ का माह होता है। इस माह में कई ग्रह गोचर की स्थिति में भी परिवर्तन हो सकते है। अंकों, राशी और ग्रहों के संयोग का आपके जीवन पर कैसा प्रभाव पड़ सकता है आइये अब जानते है। आपका यह जनवरी 2021 का मासिक राशिफल कुछ इस तरह से है।

मेष जनवरी मासिक राशिफल

जनवरी का महीना व्यापारिक छेत्र के लोगो के लिए लाभदायक रहेगा। नौकरी की खोज कर रहे लोगो को इस समय अनुकूल नतीजे प्राप्त हो सकते हैं। और हमेशा की तरह आपका प्रदर्शन जानदार रहने वाला है जिसके कारण आप नई बुलंदियों पर पहुचंगे और इसके साथ ही कार्य-क्षेत्र पर आपके प्रतिस्था में भी प्रगति दिखाई देगी। जनवरी माह के तीसरे हफ्ते के मध्य आप किसी प्रभावशाली और ऐसे व्यक्ति से मिल सकते हैं जिसकी सहायता से आपके व्यापार को लाभ होने की उम्मीद बढ़ जाएगी। सेहत के मामले में यह जनवरी का महीना बहुत ही चुनौती-कारक रहने वाला है, इसलिए जितना संभव हो उतना ज्यादा अपना ध्यान रखें और बढ़िया जीवन यापन करने के लिए स्वस्थ जीवन रास्ते को अपनाने का परामर्श दिया जाता है । यदि आपका विवाह हो चूका है तो ऐसे लोग किसी छोटी दूरी के सफ़र पर भी जा सकते हैं। यानि देखाजाये तो प्यार के मामले में मेष राशी के लोगो के लिए जनवरी का महीना बहुत शुभ रहने वाला है। इसके विपरीत जो लोग पारिवारिक कार्य या व्यापार से जुड़े हैं, उनको इस समय बहुत ही ध्यानपूर्वक चलने की सलाह दी जाती है, वरना किसी पुरानी बहस या लड़ाई के कारण परेशानी का माहौल बन सकता है।

वृषभ जनवरी मासिक राशिफल Best Astrologer in Delhi NCR, Astrologer Acharya V Shastri is Top Famous Astrologer in Delhi NCR,

वृषभ राशि के जातक अपने संदर्श में बहुत ज्यादा व्यावहारिक होने के साथ ही अपने इरादों में बहुत जिद्दी सवभाव के लिए जाने जाते हैं। इस माह आपको अपने व्यापार की प्रगति और प्रसार के लिए लगातार बहुत ज्यादा मेहनत करने की जरुरत है। जो लोग सरकारी नोकरी मई है उनको इस दौरान ट्रान्सफर मिल सकता है। ऐसे में अगर यदि बहुत लंबे समय से ट्रान्सफर का वेट कर रहे थे तो यह ख़बर आपको 15 जनवरी के बाद मिल सकती है। धन संबंधी मामलो में जीवन में कुछ अस्थिरता का सामना हो सकता है, वहीं जनवरी के अंतिम सप्ताह तक आपका आर्थिक पहलु पहले से अधिक मज़बूत और बैंक बैलेंस बढ़ता हुआ नज़र आएगा। इस समय आपके दाम्पत्यजीवन में जीवन-साथी के संबंध प्रभावी और मज़बूत होंगे और आपको दोनों को एक दूसरे का साथ बेहद अच्छा लगने लगेगा। आपके परिवारजन केवल आपकी प्रसन्ता और आपसे कुछ समय की अपेक्षा रखते हैं, इसलिए परिवार के लोगो को समझने का प्रयास करें और अपने व्यस्तम जीवन में से कुछ समय अपने परिवार के साथ भी अवश्य बिताने की कोशिश अवश्य करे।

मिथुन जनवरी मासिक राशिफल

मिथुन राशि के वो लोग जो नौकरी कर रहे हैं उन लोगो को इस समय कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है जिसके कारण आपके मन में नौकरी में परिवर्तन का ख्याल भी आ सकता है। आपको अपनी नौकरी कोप बचाने की लिए अत्यधिक मेहनत और ढेर सारी कोशिशि करनी होगी, वर्ना इस समय आपकी नौकरी भी जा सकती है क्योकि ऐसी संभावना लगातार जनवरी माहि के पहले पंद्रह दिन रह सकती ह। आपके व्यापार और नौकरी की स्थिति इस महीने ज्यादा लाभदायक नहीं बन रही है, ऐसे में मेरी यह सलाह है कि खर्च करने से पहले पूरा सोच विचार अवश्य कर लें और अपने ख़र्चों और अपनी इनकम के बीच तालमेल अवश्य बनाये रखें। जनवरी इस महीने आपको पैर में चोट, वायरल बुखार, और चिकनपॉक्स जैसी सेहत सम्भंधी समस्या हो सकती है। ज्यादा तेलिय और तेज मसालेदार आहार से बचने के प्रयास करें। मेरी आपको खास हिदायत है कि यदि आपका अपने जीवन साथी के साथ किसी भी परकार कोई भी विवाद है और यह विवाद आपसे हल न हो सके तो घर के बुजुर्गों से अपने विवाद को हल करने के लिए सहायता लें या यदि आवश्यक हो तो काउंसिलर आदि की भी सहायता ले सकते हैं। आप अपने माता-पिता को लेकर बहुत ज्यादा संवेदनशील हो सकते हैं, और इससे बचने के लिए आप अपना ज्यादा से ज्यादा समय उन्ही के साथ व्यतीत करे तो लाभ होगा। यदि कुल-मिलाकर कहा जाये तो पारिवारिक जीवन के मामले में समय बेहद ही शुभ और प्रसंता भरा रहने वाला है।

कर्क जनवरी मासिक राशिफल

कर्क राशि के वो लोग जो नौकरी के छेत्र से जुडे है आपको अपने सह-कर्मियों या सीनियर्स या बॉस से कुछ विवाद या बहस आदि परेशानी का सामना करना पडेगा। इस महीने आपको अपनी कमियों से सीख लेने और उन्हें फिर से करने से बचने की मेरी सलाह है तब ही आप विजय हासिल कर सकते है। आप इस समय अपनी इनकम पर ध्यान में रखते हुए अपने सभी ख़र्चों पर पूरा पूरा नियंत्रण रखें। यदि कुल-मिलाकर कहा जाये तो वर्ष 2021 के पहले ही महीने में आपकी धन सम्बन्धी स्थिति अच्छी रहने की संभावनाए लगातार बनी रहने वाली है। इस महीने आपकी मानसिक और शारीरिक सवास्थ्य में सुधार आ ही जायेगा । यानि कि थोड़े में कहें तो इस महीने स्वास्थ्य के मामले में आप एकदम सेहतमंद रहने वाले हैं। आप अपनी भावनाओं पर काबू रखें वर्ना पहले से घर की ख़राब हालत में आपका व्यावहार आग में घी डालने का काम कर सकता है। 

सिंह जनवरी मासिक राशिफल

सिंह राशि के लोगो की यदि किसी से एकबार मनमुटाव हो जाये तो ये कभी भी उस उर पलट कर नहीं देखते हैं। जनवरी की इस महीने की शुरुआत कुछ उम्मीद भरी नहीं रहने वाली, परन्तु आने वाले महीनों के दौरान आपको अचछी प्रगति हासिल हो सकती है। जनवरी महीना आपको निरन्तर आगे बढ़ने और अपनी धन सम्बन्धी स्थिति को श्रेष्ठतर बनाने के लिए सम्पुरण साहस के साथ काम करने के प्रति अपना नजरिये में बदलाव के लिए प्रेरित करेगा। आपको भोजन में ज्यादा से ज्यादा परहेज करने की मेरी सलाह है, खुद को फिट रखने के लिए योग आदि का सहारा ले। इसके विपरीत आपको अपने जीवन-साथी के बारे में किसी प्रकार का शक भी हो सकता है, क्योंकि शनि इस समय के गोचर में अस्त्मेश बृहस्पति के साथ युति सम्बन्ध में रहेगा । संशिप्त में कहा जाये तो यह महीना पारिवारिक रिश्ते के मामलों के लिए अच्छा नहीं कहा जा सकता। यानि परिवार के लिहाज़ से जनवरी का महीना आपके लिए काफी व्यस्त रह सकता है ।

कन्या जनवरी मासिक राशिफल

कन्या राशि के नौकरी आदि पेशो के लोगो को भी अपने कार्य को लेकर संदेह में रहने की सम्भावनाये बन रही है। इस समय आप अपनी वर्तमान नौकरी में प्रसन्ता और शांति का आभाव रह सकते है, जिसके कारण आपके मन में नौकरी परिवर्तन का इरादा दिमाग में बन सकता है। धन सम्बन्धी मामलो में यह महिना उचित ही रहने वाला है। इस माह आप अपने जीवन-साथी और बच्चों के भविष्य के लिए कुछ धन सम्भंधी निवेश आदि कर सकते हैं। आपको हड्डियो के जोड़ो में दर्द या कब्जियत आदि पेट से जुड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। नशे आदि का सेवन करने से दूर रहने का प्रयास करें, वर्ना आपकी सेहत से सम्बंधित समस्याए बढ़ सकती है। जितना हो सके पानी पीते रहे, और खुद को तनाव मुक्त रखने की कोशिश करते रहे। आप अपने जीवन-साथी के साथ किसी हनीमून आदि यात्रा पर भी जाने की योजना बना सकते हैं, यह आपके रिश्तो को और मज़बूती प्रदान करेगा। आप इस महीने अपने प्रेमी के साथ डेटिंग पर भी जा सकते है। इस महीने आपको अपने परिवारजनों व् मित्रो का भी पूरा पूरा सहयोग हासिल होता रहेगा, जिससे आप पारिवार के मामलो में अत्यधिक प्रसन्न और आनंदित रहने वाले हैं।

तुला जनवरी मासिक राशिफल

तुला राशि के जातको के लिए व्यापार में ज़बरदस्त मुनाफा और प्रगति प्राप्त होगी, क्योंकि उर्जा से व्याप्त यह महिना आपकी सभी समस्यों को हल करके विजय और निर्धारित गंतव्य तक पहुँचने में सहायक सिद्ध होगा। कुल-मिलाकर यदि कहा जाये तो यह जनवरी का महीना नोकरी और व्यापार के मामलो में से बेहद सुखद और अनुकूल रहने वाला साबित होने जा रहा है। धन सम्बन्धी निवेश और अपने व्यापार के विस्तार में धन खर्च कर सकते हैं। यानि कि संक्षिप्त में कहा जाये तो वित्त सम्बन्धी सभी मामलो में यह महिना बहुत अनुकूल और स्थिर रहने वाला है। जिसके कारण आपके व्यस्त जीवन के बीमारियाँ खड़ी हो सकती हैं। ऐसे में मेरी सलाह यही है कि स्वय ही अपना ध्यान रखने का प्रयास करे, इसके विपरीत दर्द को नज़रन्दाज़ न करें, चिकित्सक की सलाह अवश्य ले , वैसे भी आने वाले समय में सब कुछ ठीक हो ही जायेगा, व्यर्थ में चिंतित न हो। कार्यछेत्र के मामलो में आपको यात्रा पर जाना पडेगा, जिससे कारण आपके और आपके जीवन-साथी के बीच थोडे समय के लिए फासले बढ़ सकते हैं। यदि आप वैवाहिक रिश्ते से अलग होना चाहते हैं या तलाक लेना चाहते हैं तो इसके लिए भी यह महिना मुनासिब ही रहने वाला है। इस पूरे जनवरी के महीने आप किसी फंक्शन या कोई पार्टी या कोई पिकनिक आदि पर जा सकते है, जिससे आपको अपने परिवारजनों के साथ पूरा समय व्यतीत करने का मौका मिल सकता है और वैसे भी इस समय का आप लंबे समय से इंतजार कर ही रहे थे। Best Astrologer in Delhi NCR, Astrologer Acharya V Shastri is Top Famous Astrologer in Delhi NCR,

वृश्चिक जनवरी मासिक राशिफल

नौकरी आदि के जातको को इस समय कार्य के दौरान नौकरी में थोडा तनाव का सामना करना पडेगा। इस माह आपको स्वय को सिद्ध करने के लिए कडी मेहनत करनी होगी। अपने जीवन के सपनो में आपने जिस आर्थिक संपन्नता को चाहा था आप उससे बस थोड़े ही दूर हैं। इस महीने जहाँ आपको धन सम्बन्धी लाभ मिलने वाले है, इस समय किये गए किसी भी धन सम्बन्धी निवेश से भी आपको आने वाले भविष्य में शुभ और अच्छे परिणामो की प्राप्ति जरुर होगी। सेहत आदि के मामलो में मेरी आपको यही सलाह है कि अपने दिमाग को ज्यादा से ज्यादा शांत रखने का प्रयास करे उर इसके लिए आप मैडिटेशन आदि का सहर भी इत्यादि की मदद भी आप ले सकते हैं। तेलिय व् कम मसाले वाला भोजन करें, इससे भी तनाव को कम किया जा सकता है। यदि आप ऐसा करते है तो स्वय को भविष्य में होने वाली सेहत से सम्बंधित परेशानी से बचा सकते हैं। अपने रिश्तो और अपने जीवन-साथी पर पूरा विश्वास रखें और किसी फ़िजूल खर्चो के विचारो के कारण कोई भी गलत धारणा मन में न बनाएँ। संभव है कि इस समय आपको वास्तविकता का अनुभूति ना हो, लेकिन सही समय आने का इंतज़ार करे तो सच्चाई स्वय ही आपके समक्ष आ जायेगी। इस महीने वृश्चिक राशि के लोगो को अपने परिवारजनों के साथ समय समय बिताने के लिए पूरा मौक़ा प्राप्त होने जा रहा है, हालाँकि इस समय आप अपने मित्रो के साथ ज्यादा वक़्त गुजारने की इच्छा रखेंगे। आप अपने मित्रो और भाई-बहनों के साथ घूमने फिरने जा सकते है।

धनु जनवरी मासिक राशिफल

धनु राशि के जातको के लिए व्यापार में इस माह आपके जीवन में बदलाव तो होंगे लेकिन इनबदलावों को निश्चित करने और ज्यादा लाभ प्राप्त करने के लिए आपको अत्यधिक परिश्रम करने की आवस्यकता रहेगी । यह जनवरी का महीना आप लोगो के लिए समृद्धि लेकर आ रहा है और बेहद ही अनुकूल साबित होने जा रहा है, क्योंकि इस माह आपको पिछला कोई रुका हुआ धन जिसे आप हासिल नहीं कर पाए थेउसके वापस मिलने के पूरे योग बन रहे है। इसके अतिरिक्त आप इस समय किसी मुकाबले में हिस्सा लेकर पुरस्कार के रूप में कुछ आर्धिक लाभ पाने की पूरी पूरी संभावना बन रही है। घोर चिंता के कारण आपकी परेशानियों में वृद्धि हो सकती है। सेहत से सम्बंधित किसी भी बड़ी परेशानी से बचने लिए जितना संभव हो उतना अपने आप को संयमी बनाकर रखें और शांति से काम लेने की मेरी सभी धनु राशी वालो को सलाह है। अपने व्यस्तम जीवन से थोडा समय अपने जीवन साथी के लिए निकालकर साफ-साफ बात करें। यदि आप ऐसा करते है तो आप के अपने सभी रिश्तो को व्यवस्थीत करने में आपको सहयोग मिलेगा। अपने परिवारजनों के साथ समय बिताने का प्रयास करें लेकिन यह सुनिश्चित करें कि किसी के साथ लंबी वार्ता या जमीनी विवादो पर संवाद करने से परहेज करे, वरना आप विवदो मैं फंस सकते हैं।

मकर जनवरी मासिक राशिफल

जनवरी का यह महीना मकर राशि के वो लोग जो व्यापार आदि से जुड़े ई नव साहसी परिश्रमी रहने वाले हैं। इसके अतिरिक्त मकर राशि के नौकरी करने वाले लोगो को मेरी सलाह है कि, जो लोग इस समय नौकरी में परिवर्तन की योजनाबना रहे है उन्हें अभी कुछ और समय प्रतीक्षा करनी चाहिए, क्योंकि इस समय आपको दफ्तर में सफलता और पहचान प्राप्त होने की पूरी पूरी संभावना बन रही है, जिसका लाभ आप नै नोकरी आदि में प्राप्त नहीं कर सकते। आपकी आमदनी का प्रवाह ज्यादा अनुकूल नहीं रहने वाला है। अपितु अच्छी बात यह है कि इस महीने आपको अपने घर को निर्विघ्ऩ रूप से चलाने के लिए आपके पास उचित मात्रा में धन मौजूद रहेगा । इस राशि के जातक जो अर्से से बीमारी से लड़ रहे हैं उन्हें इस माहसभी बीमारियों से लड़ने के लिए समुचित ताकत मिल ही जाएगी । आपके वैवाहिक साथी के बीच तालमेल में कमी आने की सम्भावन बन रही है । ऐसे में आपको मेरी यही सलाह है कि अपने रिश्तो में सरलता लाने के लिए एक दूसरे के लिए अपने जीवन से थोडा समय जरुर निकालें। परिवारजन या किसी भी क़रीबी मित्र के साथ बहस करने से बचे, क्योंकि इस समय आप उन पर शासन कर सकते हैं और उन पैर अंकुश भी लगाने की कोशिश करेंगे, जिस कारण आपके रिश्तो में अप्रसन्नता बढ़ने या विवाद होने की सम्भावना बन रही है।

कुंभ जनवरी मासिक राशिफल

कुंभ राशि के जातको की आत्मबल काफी मज़बूत होता है और आत्मबल आपको सही भी लगता है क्योकि इसके लिए अंत तक झूझने हमेशा को तैयार रहते हैं। कुंभ राशि के लोगो के पास हर समस्या का पूरा समाधान उपलब्ध रहता है । अगर आप नौकरी में परिवर्तन की योजना बना रहे हैं तो इस समय मेरी यही सलाह है कि कुछ समय थोडा और रुक जाये, क्योंकि इस महीने नौकरी में किया गया कोई भी बदलाव आपको शुभ नतीजे लेकर नहीं आएगा। इसके साथ आपको इस दौरान कुछ घाटों का सामना भी करना पड़ सकता है। ऐसे में आपको एक अच्छे बजट की योजना बनाने और अपने सभी माध्यमो का बुद्धिमत्ता और चतुराई से इस्तेमाल करने की मेरी सलाह है, जिससे आप जल्द से जल्द किसी भी हानिकारक स्थिति से बाहर निकलने में सफल रहे। जब कभी आपके करीबी मित्र या लोग सेहत से सम्बंधित तनाव या समस्यों का सामना कर रहे होंगे तो वो उम्मीद रखेंगे कि आप प्रसन्न रहैं उनका अच्छा इलाज कराने में उनका सहयोग करें। जो लोग अपने परिवार को बढाने का विचार कर रहे हैं उन्हें इस ओर यथासंभव कोशिश करनी चाहिए क्योंकि परिवार बढ़ाने सम्भंधी निर्णयों के लिए यह महिना बेहद सुखद रहने वाला है। पारिवार के मामलो में यह महिना बेहद ही आनंदित रहने वाला है। आप अपने करीबी लोग के साथ आनन्द पूर्वक समय बिताएंगे और हर क्षण को खुलकर जियेंगे।

मीन जनवरी मासिक राशिफल

मीन राशि के लोग सबसे सीधे-साधे माने जाते हैं। मीन राशी के जातको के लिए यह महिना शानदार साबित होने जा रहा है। आप अपनी ज़िंदगी के एक चमकदार और नवीन छेत्र में कदम रखने जा रहे है जिससे आपको अपने सच साबित होते है नजर आयेंगे। इसके अतितिक्त मीन राशि के जातक जो नोसिखिया है और नौकरी खोज रहे हैं उनके लिए यह समय शुभ साबित होने जा रहा है, क्योंकि इस समय उन्हें अपनी इच्छित ब्रांड या कंपनी से अनुकूल खबर या अवसर मिलने की पूरे पूरे योग बन रहे है। आपको इस महीने अपने बचत किए हुए धन कोखर्च करने की जरुरत नहीं होगी और आप आराम से उन्हें अन्य वाले समय में अपनी परियोजनो में निवेश कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त इस राशि के वो लोग जो किसी बड़ी बीमारी से ग्रस्त थे, उन्हें इसका समाधान जरुर मिल जाएगा। इस राशि के विवाहित लोगो के लिए साल का प्रथम माह काफी सुखमय रहने वाला है। आप अपने परिवार के लोगो के साथ समय-समय पर वार्तालाप करते रहे जो भी घर के कार्य है उन्हे आपस में बटवारा कर लें, इससे आपके घर का वातारण खुशनुमा और प्रसन्ता से भरा रहेगा। इसके अतिरिक्त घर पर सभी लोगो को प्रसन्न रखने के लिए आप किसी छोटी यात्रा की योजना बना सकते हैं। contact for consultant with Genuine Astrologer with expert of future predictions for his clientele. Contact for marriage, career, love, health and other issues,