14243 Views 06 Jan, 2021 PDF

Kumbh Rashi Rashifal | June 2021 | कुम्भ राशि मासिक राशिफल जून 2021 | Aquarius Monthly horoscope

Kumbh Rashi Rashifal | June 2021 | कुम्भ राशि मासिक राशिफल जून 2021 | Aquarius Monthly horoscope

कुंभ राशि जून 2021 का मासिक राशिफल 
इस महीने आपकी सोच बहुत सकारात्मक रहेगी। घर में प्रेम संबंधों और बच्चों के साथ-साथ परिवार और व्यवसाय से जुड़ी कुछ सकारात्मक ख़बरें अच्छी होंगी। परिवार के सदस्यों के साथ संबंधों में सुधार होगा, आपके सुखद भाषण के लिए धन्यवाद। काम और निजी जीवन को न मिलाएं।आप अपने दुश्मनों को दूर करने और उन्हें दोस्तों में बदलने में सक्षम होंगे। कार्य के मोर्चे पर विलंब संभव है। व्यक्तिगत और पेशेवर लड़ाई में जीत की संभावना है। आपकी महत्वाकांक्षाएं और लक्ष्य साकार हो सकते हैं और आप अमीर बन सकते हैं। स्वास्थ्य को देखना होगा, काम से संबंधित कुछ छोटी समस्याएं तनाव, अम्लता और सिरदर्द का कारण बन सकती हैं। इसलिए अपने स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें, और जो आप खाते हैं उससे सावधान रहें। छात्रों के लिए एक अनुकूल महीना होगा क्योंकि ग्रह उन्हें बुद्धिमान और भाग्यशाली बना देंगे। विदेश जाने के इच्छुक लोग सफल हो सकते हैं। प्रतियोगी परीक्षा देने वालों को सफलता का स्वाद मिल सकता है। छात्रों को आत्म-प्रेरित करने की आवश्यकता है।

कुंभ राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार पारिवारिक जीवन
इस माह आपके परिवार में सुख-समृद्धि का माहौल रहेगा व सभी सदस्य आपसे खुश होंगे। घर में कोई धार्मिक आयोजन होने की भी संभावना हैं जिससे सभी का मन उस ओर लगा रहेगा। इस दौरान अपने बच्चों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे क्योंकि उनके अस्वस्थ होने के संकेत हैं।

घर में सभी के साथ मित्रता का भाव बना रहेगा व माता-पिता का आशीर्वाद आप पर रहेगा। यदि आपके माता-पिता आपके साथ नही रहते हैं तो इस माह उनसे भेंट भी संभव है। आपका अपने पुश्तैनी घर जाना भी हो सकता है।

कुंभ राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार व्यापार व नौकरी
इस माह आर्थिक रूप से आप और ज्यादा संपन्न होंगे। आपकी कई महत्वपूर्ण व्यक्तियों से भेंट संभव हैं जिससे बड़ा व्यापारिक लाभ मिलने के संकेत हैं। आपके कई व्यापारिक समझौते भी हो सकते हैं जो भविष्य के लिए सहायक होंगे।

यदि आप सरकारी नौकरी करते हैं तो आपके यात्रा करने संयोग हैं। इसलिये आपको अपने शहर से दूसरे शहर में जाना पड़ सकता है। इस दौरान अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखे। यदि आप प्राइवेट जॉब करते हैं तो आपको अपनी जॉब चले जाने की चिंता सताती रहेगी। इस कारण आप नए अवसरों की तलाश में रहेंगे।

कुंभ राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार शिक्षा व करियर
उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे लोगों को इस माह कई नए अवसर मिल सकते हैं जिनमें काम करने का अनुभव उन्हें मिलेगा। यह उनके भविष्य में बहुत काम आएगा, इसलिये ऐसे मौकों को हाथ से न जाने दे। स्कूल के छात्रों को इस माह अपने अध्यापकों से प्रशंसा मिलेगी व मनचाहे परिणाम मिलेंगे।

जो विद्यार्थी सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए भी यह माह शुभ संकेत लेकर आया हैं। इस माह उन्हें एक अच्छा मार्गदर्शक मिल सकता हैं जो भविष्य के लिए उन्हें उचित परामर्श देंगे।

कुंभ राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार प्रेम जीवन
यदि आप प्रेम संबंध में है तो माह की शुरुआत में आपका अपने साथी के साथ किसी बात को लेकर मन-मुटाव होने की आशंका हैं लेकिन धीरे-धीरे स्थिति सामान्य हो जाएगी। विवाहित लोगों का अपने जीवनसाथी के प्रति विश्वास और ज्यादा दृढ़ होगा जिससे दोनों के बीच संबंधों में मधुरता आएगी।

अविवाहित लोगों को इस माह किसी का साथ मिल सकता हैं जिससे उनका मन प्रसन्न रहेगा। इस माह आपका अपने पुराने साथी से भी मोहभंग हो सकता है। विवाह की प्रतीक्षा कर रहे लोगों को अभी और प्रतीक्षा करने की आवश्यकता है।

कुंभ राशि जून 2021 राशिफल के अनुसार स्वास्थ्य जीवन
स्वास्थ्य की दृष्टि से यह माह आपके लिए उत्तम रहेगा तथा आप पहले से ज्यादा तरोताजा अनुभव करेंगे। माह की शुरुआत में आपके दिमाग में कई तरह के नए-नए विचार आएंगे। आप अपने अंदर एक नयी ऊर्जा को पाएंगे तथा चारो ओर सकारात्मकता का माहौल बना रहेगा।

शुगर के रोगी है तो थोड़ा ध्यान रखे। माह के तीसरे सप्ताह में शुगर का लेवल थोड़ा बढ़ जायेगा लेकिन यदि आपने सावधानी से काम लिया तो कोई समस्या नही होगी।

सलाह: यदि आप पोस्ट ग्रेजुएशन की तैयारी कर रहे है या पढ़ रहे है तो इस माह आपके लिए कुछ अच्छे जॉब ऑफर आ सकते है। इसलिये इन्हें हाथ से ना जाने दे और इनके बारे मे अच्छे से जाँच-परख कर ही कोई निर्णय ले।

As the top Jyotish in India, Pandit Acharya V Shastri ji (Best Astrologer in Delhi NCR) strongly recommends following these tips to bring the power of the moon in your favor again. Book your appointment or get assistance on call from the leading astrologer today for a more personalized analysis of your planets.

India's Famous Astrologers, Tarot Readers, Numerologists on a Single Platform. Call Us Now. Call Certified Astrologers instantly on Dial199 - India's #1 Talk to Astrologer Platform.  Expert Live Astrologers. 100% Genuine Results.